Move to Jagran APP

दो बार के विश्व विजेता खिलाड़ी ने छोड़ा यूपी का साथ, अब गुजरात से मिलाया हाथ

गुजरात ने विकेटकीपर पार्थिव पटेल के नेतृत्व में पिछले साल रणजी ट्रॉफी खिताब जीता था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 17 Aug 2017 11:03 AM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2017 03:12 PM (IST)
दो बार के विश्व विजेता खिलाड़ी ने छोड़ा यूपी का साथ, अब गुजरात से मिलाया हाथ
दो बार के विश्व विजेता खिलाड़ी ने छोड़ा यूपी का साथ, अब गुजरात से मिलाया हाथ

नई दिल्ली, अभिषेक त्रिपाठी।  भारतीय टीम के लेग स्पिनर और उत्तर प्रदेश के पूर्व कप्तान पीयूष चावला अब गुजरात के लिए खेलेंगे। 80 मैचों में 226 विकेट लेने वाले चावला ने गुजरात रणजी टीम में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) और बीसीसीआइ से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मांगा था, जो उन्हें मिल गया। अब उनका गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) से करार भी हो गया है। यूपीसीए के एक पदाधिकारी और पीयूष ने भी इसकी पुष्टि कर दी है।

loksabha election banner

यूपी के सीनियर खिलाड़ी होने के बावजूद चावला को पिछले साल दो मैच ही खेलने को मिले थे। चाइनामैन कुलदीप यादव के शानदार प्रदर्शन के बाद उनकी राहें और भी कठिन हो गईं थीं। शायद इसी को देखते उन्हें ऐसा निर्णय लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। जीसीए के पदाधिकारी ने कहा कि इस बेहतरीन स्पिनर का हमारी टीम से जुड़ना शुभ संकेत हैं। हम रणजी चैंपियन हैं और हमें अपना प्रदर्शन बरकरार रखने के लिए एक अच्छी टीम की जरूरत है। निश्चिततौर पर चावला के आने से हम उस दिशा में बढ़ेंगे। उनके साथी और तेज गेंदबाज आरपी सिंह भी अब गुजरात से ही खेल रहे हैं।

गुजरात ने विकेटकीपर पार्थिव पटेल के नेतृत्व में पिछले साल रणजी ट्रॉफी खिताब जीता था। अक्षर पटेल गुजरात के मुख्य स्पिनर हैं, लेकिन पूरे सत्र में उनका खेलना संदिग्ध है क्योंकि उस समय टीम इंडिया भी खेल रही होगी और पटेल के उसमें जगह बनाने की संभावना है। ऐसे में गुजरात को खिताब बरकरार रखने के लिए एक बढ़िया और अनुभवी स्पिनर की जरूरत है। 400 से ज्यादा विकेट लेने वाले चावला इसमें फिट बैठे और गुजरात ने उन्हें अपनी ओर लपक लिया।

पीयूष चावला ने कहा कि मैंने यह फैसला अपने बेहतर करियर को देखते हुए लिया है। मैं उत्तर प्रदेश का हूं और बचपन से उसके लिए खेला, लेकिन जीवन में कभी ऐसे मोड़ आते हैं जब आपको ऐसे फैसले लेने होते हैं। गुजरात रणजी चैंपियन है और उसके लिए खेलने में निश्चिततौर पर मजा आएगा। अभी मैं अपने करियर में काफी कुछ करना चाहता हूं और इसीलिए मैंने यह कदम उठाया है।

आपको बता दें की भारत ने महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जीता और 2011 में 50-50 ओवर के फॉर्मेट में टीम इंडिया को विश्व विजेता बनाया और इन दोनों विश्व विजेता टीमों के लिए चुने गए 15 सदस्यीय टीम में पीयूष चावला का नाम शामिल रहा था।

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.