Move to Jagran APP

इस बार तो भारतीय बल्लेबाजों की क्लास लगा दी श्रीलंकाई स्पिनर्स ने

भारतीय बल्लेबाजों पर श्रीलंका के स्पिनर्स ने लगातार दवाब बनाए रखा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 12 Aug 2017 06:14 PM (IST)Updated: Mon, 14 Aug 2017 10:00 AM (IST)
इस बार तो भारतीय बल्लेबाजों की क्लास लगा दी श्रीलंकाई स्पिनर्स ने
इस बार तो भारतीय बल्लेबाजों की क्लास लगा दी श्रीलंकाई स्पिनर्स ने

 संजय सावर्ण, नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय बल्लेबाजी की शुरुआत तो कमाल की रही लेकिन शिखर धवन और लोकेश राहुल के आउट होने के बाद श्रीलंकाई स्पिनर्स ने भारतीय बल्लेबाजों की क्लास लगा दी। धवन और लोकेश ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 188 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने 329 रन पर 6 विकेट खो दिए। भारतीय बल्लेबाजों पर श्रीलंका के ये दो गेंदबाज कहर बनकर टूटे। 

loksabha election banner

लक्षण संदाकन और मिलिंदा पुष्पकुमारा की शानदार गेंदबाजी

श्रीलंका क्रिकेट टीम के चाइनामैन गेंदबाज संदाकन और स्लो लेफ्ट ऑर्म गेंदबाज पुष्पकुमारा तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन पूरी तरह से छा गए। पहले दिन भारत के कुल 6 विकेट गिरे जिसमें से इन दोनों ने 5 विकेट चटकाए। चाइनामैन संदाकन ने 25 ओवर गेंदबाजी की और 84 रन देकर 2 विकेट लिए। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को आउट किया। पुष्पकुमारा ने भारतीय टीम के 3 विकेट चटकाए जिसमें शिखर धवन, लोकेश राहुल और अजिंक्य रहाणे शामिल थे। उन्होंने 18 ओवर में 40 रन देकर 3 विकेट लिए। 

फेल हो गए भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज

तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज अपनी क्षमता के मुताबिक बल्लेबाजी करने में सफल नहीं रहे। चेतेश्वर पुजारा ने पहले निराश किया और 8 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान विराट अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वो ऐसा करने में कामयाब नहीं हो पाए और 42 रन बनाकर आउट हो गए। अजिंक्य रहाणे ने पहली पारी में मायूस किया और 17 रन बनाकर पलेवियन लौट गए। अश्विन ने विकेट पर टिकने की कोशिश की और 75 गेंदों पर 31 रन बनाकर आउट हो गए। 

भारत के 134 रन पर गिरे 6 विकेट

लोकेश राहुल और धवन ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 188 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बाद भारतीय टीम खेल के पहले दिन 329 रन की बना पाई। यानी 134 रन के अंदर भारतीय टीम के 6 बल्लेबाज आउट हो गए। श्रीलंकाई टीम के स्पिनर्स ने भारतीय बल्लेबाजों पर लगातार दवाब बनाए रखा और निश्चित अंतराल पर विकेट लेते रहे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.