Move to Jagran APP

सहवाग ने 2019 वर्ल्ड कप के लिए इस खिलाड़ी को बताया सबसे बेहतर कप्तान

पूर्व भारतीय क्रिकेटर विरेंद्र सहवाग ने 2019 वर्ल्ड कप के लिए इस खिलाड़ी को टीम का बेहतरीन कप्तान बताया।

By sanjay savernEdited By: Published: Thu, 28 Jul 2016 07:52 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jul 2016 06:04 AM (IST)
सहवाग ने 2019 वर्ल्ड कप के लिए इस खिलाड़ी को बताया सबसे बेहतर कप्तान

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेट विरेंद्र सहवाग के चौके-छक्के अब मैदान पर नहीं दिखते मगर अपनी बातों के जरिए वो इस कमी को पूरा करते रहते हैं। अब इस बार सहवाग ने ऐसी बात कही है जिसके बारे में जानकर सभी क्रिकेट फैंस चकित हैं।

loksabha election banner

इन्हें बताया सबसे बेहतरीन कप्तान

विरेंद्र सहवाग ने वर्ष 2019 में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए महेंद्र सिंह धौनी को भारतीय टीम का सबसे बेहतरीन कप्तान बताया है। सहवाग ने कहा कि धौनी को अगले वर्ल्ड कप तक के लिए भारतीय वनडे टीम का कप्तान बने रहना चाहिए अगर वो ऐसा कर पाते हैं तो। सहवाग ने कहा कि अगर धौनी टीम में नहीं होंगे तो नंबर 5, 6 और 7वां क्रम बिल्कुल खाली हो जाएगा और आप किसी और से आशा नहीं कर सकते कि वो मैच को सही तरीके से धौनी की तरह फिनिश कर सके।

ये हैं दुनिया की 10 सबसे सेक्सी एथलीट...

धौनी की उम्र पर ये कहा सहवाग ने

अगले वर्ल्ड कप तक धौनी 38 वर्ष के हो जाएंगे। इस मसले पर सहवाग ने कहा कि हार और जीत सिर्फ कप्तान की जिम्मेदारी नहीं होती। मैच में हार टीम की वजह से होती है कप्तान की वजह से नहीं। अगर टीम हारती है इसका ये मतलब होता है कि बल्लेबाजी और गेंदबाजी सही नहीं रही। आखिर कबतक धौनी अकेले हमारे लिए मैच जीतते रहेंगे।

2011 वर्ल्ड कप जीत पर सहवाग की प्रतिक्रिया

सहवाग ने कहा कि वर्ष 2011 में जब भारत ने वर्ल्ड कप जीता था ये किसी अकेले खिलाड़ी की वजह से नहीं। ऐसा पूरी टीम की प्रयास की वजह से संभव हुआ था। मैं धौनी की मजाक नहीं उड़ा रहा, मगर वर्ल्ड कप जीत का क्रेडिय सिर्फ कप्तान को ही नहीं पूरी टीम को दी जानी चाहिए।

धौनी अब तक के भारत के सबसे बेहतरीन कप्तान

सहवाग ने कहा कि धौनी अब तक के भारत के सबसे बेहतरीन कप्तान हैं। उन्होंने टीम को टेस्ट में नंबर एक बनाया। उनकी कप्तानी में भारत ने वनडे और टी20 वर्ल्ड कप जीता।

हरभजन सिंह के पिता बनने पर वीरू ने दिया ये चौंकाने वाला बयान...

जन्मदिन विशेष: सर गैरी सोबर्स ने दी क्रिकेट को नई ऊंचाईयां

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.