होम»»

स्पाइसजेट शुरू करेगी हैदराबाद और पुडुचेरी के बीच उड़ान सेवा, 16 अगस्त से उड़ान भरेंगी फ्लाइट्स

Mon, 17 Jul 2017 06:05 PM (IST)

नई दिल्ली (जेएनएन)। देश की विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने सोमवार को हैदराबाद और पुडुचेरी के बीच उड़ान सेवा शुरु करने की घोषणा की है। यह सरकार की क्षेत्रीय हवाई कनेक्टिविटी स्कीम के तहत यह तीसरी उड़न सेवा है। कंपनी इस रूट पर 78 सीटों वाले विमान का परिचालन करेगी जो कि 16 अगस्त को शुरु होगी।

स्पाइसजेट ने अपने एक बयान में कहा, ''इस नई फ्लाइट के साथ पुडुचेरी को दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, चेन्नई, तिरुपति, अहमदाबाद, जयपुर, चंडीगढ़, विजयवाडा और वाराणसी से जोड़ा जाएगा।''
देश की पांच विमानन कंपनियों को कुल 128 रूट्स बिडिंग प्रक्रिया में बांट दिए गए थे। इसमें से स्पाइसजेट को 11 रूट्स दिए गए थे।

सरकार ने क्षेत्रीय संपर्क योजना (आरसीएस) जिसे उड़ान (उड़े देश का आम नागरिक) के नाम से भी जाना जाता है, के तहत एयरलाइन कंपनियों को सब्सिडी ऑफर की है ताकि आधी सीटें नियूनतम किराए पर उपलब्ध कराई जा सकें।

सभी अन्य विमानन कंपनियों की तुलना में स्पाइसजेट ही ऐसी कंपनी है जिसने सरकार की ओर से कोई भी सब्सिडी लेने से इनकार कर दिया है। कंपनी की यह फ्लाइट अदमपुर, कांडला, पुडुचेरी, जयसलमेर, पोरबंदर और कानपुर जैसे रूट्स पर उड़ान भरेगी। जानकारी के लिए बता दें कि बीते महीने मुंबई-पोरबंदर-मुबंई और मुंबई-कांडला-मुंबई के रूट पर अपनी सेवा शुरू कर चुकी है।

Tags: # Spicejet ,  # Hyderabad ,  # Delhi ,  # UDAN ,  # Airlines ,  # Flight ,  # Business news in hindi , 

PreviousNext
 

संबंधित

स्पाइसजेट ने कर ली तैयारी, अगले महीने से फ्लाइट्स भरेंगी “उड़ान”

स्पाइसजेट UDAN स्कीम के तहत अगले महीने दो नई डेली डायरेक्ट फ्लाइट्स शुरू करने वाला है