Move to Jagran APP

जीएसटी के बाद बढ़ी टेक्सटाइल कंपनियों में विस्तार की रुचि

जीएसटी के बाद कंपनियों ने अपने विस्तार का काम शुरू कर दिया है

By Surbhi JainEdited By: Published: Mon, 16 Oct 2017 10:28 AM (IST)Updated: Mon, 16 Oct 2017 10:28 AM (IST)
जीएसटी के बाद बढ़ी टेक्सटाइल कंपनियों में विस्तार की रुचि
जीएसटी के बाद बढ़ी टेक्सटाइल कंपनियों में विस्तार की रुचि

नई दिल्ली (जेएनएन)। जीएसटी को लेकर टेक्सटाइल उद्योग में उत्साह दिखना शुरू हो गया है। जीएसटी के सकारात्मक नतीजों का अनुमान लगा कंपनियों अपने विस्तार का काम शुरू कर दिया है। गुजरात के सूरत स्थित सिद्धी विनायक नॉट्स एंड प्रिंट ने अपनी विस्तार योजना के पहले चरण की शुरुआत कर दी है, जिसमें कंपनी 1,000 अत्याधुनिक लूम की लगा रही है।

loksabha election banner

कंपनी की योजना अगले दो साल में नया प्लांट लगाने की भी है। इसके लिए राज्य सरकार से जमीन के आवंटन का इंतजार हो रहा है। फिलहाल कंपनी ने विस्तार योजना के करोड़ रुपये की लागत वाले पहले चरण पर काम शुरू कर दिया है। कंपनी लक्ष्मीपति के ब्रांड से साड़ी बनाती है। कंपनी की सूरत की एकीकृत इकाई में करीब साढ़े चार हजार कर्मचारी काम करते हैं। सिद्धी विनायक के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर संजय कुमार सरावगी ने बताया, ‘जीएसटी लागू होने से कारोबार में आई पारदर्शिता उद्योगों के लिए मददगार बनी है। इसके चलते कारोबार में बढ़ोतरी का अनुमान लगाकर ही कंपनी ने अपने विस्तार का काम शुरू किया है।’ हालांकि कंपनी की योजना एक नया प्लांट लगाने की है। लेकिन सरकार की तरफ से उसे अभी जमीन का आवंटन नहीं हुआ है। जमीन आवंटित होते ही कंपनी अपनी योजना को और विस्तार देगी।

सरावगी ने बताया कि कंपनी की योजना 2020 तक नया प्लांट शुरू करने की है। हालांकि इस पर कितनी लागत आएगी इसकी जानकारी अभी कंपनी ने नहीं किया है। अलबत्ता कंपनी की योजना साड़ी मैन्यूफैक्चरिंग के बाद अब स्पिनिंग, गारमेंटिंग वगैरह के क्षेत्र में उतरने की है। तीन वर्षीय विस्तार योजना के अमल से रोजगार के करीब 18,000 नए अवसर पैदा होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.