Move to Jagran APP

स्टार्टअप शुरू करने वाले उद्यमियों से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी, न्यू इंडिया के निर्माण की योजना पर करेंगे बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं से मिलेंगे

By Surbhi JainEdited By: Published: Thu, 17 Aug 2017 10:21 AM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2017 12:11 PM (IST)
स्टार्टअप शुरू करने वाले उद्यमियों से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी, न्यू इंडिया के निर्माण की योजना पर करेंगे बात
स्टार्टअप शुरू करने वाले उद्यमियों से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी, न्यू इंडिया के निर्माण की योजना पर करेंगे बात

नई दिल्ली (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को युवा उद्यमियों व स्टार्टअप शुरू करने वाले उद्यमियों से रूबरू होंगे। प्रधानमंत्री उनके साथ न्यू इंडिया के निर्माण की योजना और 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के उपायों पर विचार-विमर्श करेंगे। इसके अलावा स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए जरूरी उपायों पर भी वह चर्चा करेंगे। यह पहली बार है, जब पीएम इतने बड़े स्तर पर निजी क्षेत्र के चीफ एक्जीक्यूटिव अफसरों (सीईओ) के साथ बैठक करेंगे। प्रधानमंत्री इनके साथ 22 अगस्त को भी चर्चा करेंगे।

loksabha election banner

युवा उद्यमियों से मुलाकात से पहले प्रधानमंत्री ने स्टार्टअप इंडिया योजना की अब तक की प्रगति का जायजा लिया। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने स्टार्टअप के माध्यम से नए निवेश और नौकरियों के सृजन के संबंध में जानकारी प्राप्त की। बताया जाता है कि प्रधानमंत्री कार्यालय में हुई इस बैठक में नीति आयोग और औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग (डीआइपीपी) के शीर्ष अधिकारी शामिल हुए। माना जा रहा है कि इस शीर्ष स्तरीय बैठक के बाद सरकार स्टार्टअप के संबंध में नीति में जरूरी बदलाव भी कर सकती है।

सूत्रों ने कहा पीएम युवा उद्यमियों के साथ जिन विषयों पर चर्चा करेंगे उनमें पर्यटन व संस्कृति (सॉफ्ट पावर), डिजिटल इंडिया की अंतिम व्यक्ति तक पहुंच, सतत विकास, पोषण और स्वास्थ्य और कौशल विकास भी शामिल हैं। जहां तक स्वास्थ्य की बात है तो ग्रामीण क्षेत्रों में इलाज की बेहतर सुविधा कैसे पहुंचाई जाए, इस बारे में उद्योग जगत के प्रतिनिधि सरकार के समक्ष कार्ययोजना पेश करेंगें। इसके अलावा चिकित्सा डायग्नोस्टिक्स पर भी फोकस रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.