Move to Jagran APP

Paytm बैंक की शुरुआत: खाते में जमा राशि पर मिलेगा 4% का ब्याज और कैशबैक ऑफर

पेटीएम ने अपने पेमेंट बैंक की शुरुआत कर दी है

By Surbhi JainEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 11:46 AM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 12:14 PM (IST)
Paytm बैंक की शुरुआत: खाते में जमा राशि पर मिलेगा 4% का ब्याज और कैशबैक ऑफर
Paytm बैंक की शुरुआत: खाते में जमा राशि पर मिलेगा 4% का ब्याज और कैशबैक ऑफर

नई दिल्ली (पीटीआई)। डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम ने मंगलवार को पेमेंट बैंक की शुरुआत कर दी है। पेटीएम के पेमेंट बैंक में खाते में जमा राशि पर 4 फीसद का ब्याज मिलेगा। इतना ही नहीं पेटीएम बैंक इस जमा पर कैशबैक भी देगा। वहीं इस बैंक के जरिए ऑनलाइन ट्रांजैक्शन पर कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। साथ ही इसमें खाता खोलने के लिए कोई न्यूनतम सीमा तय नहीं की गई है यानी आप जीरो बैलेंस पर भी इसमें खाता खोल सकते हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि पेटीएम ने साल 2020 तक 500 मिलियन कस्टमर का लक्ष्य तय किया है। चीन की फर्म अलीबाबा और जापान की कंपनी सॉफ्टबैंक की ओर से समर्थित कंपनी ने दो साल में अपने बैंकिंग नेटवर्क के निर्माण के लिए 400 करोड़ रुपये का प्रारंभिक निवेश निर्धारित किया है।

देश में पेमेंट बैंक की शुरुआत करने वाली तीसरी इकाई:
पेटीएम भारत की तीसरी ऐसी कंपनी होगी जिसने देश में पेमेंट बैंक की शुरआत की है। इससे पहले एयरटेल और इंडियापोस्ट पेमेंट बैंक की शुरुआत कर चुके हैं।

क्या कहा पेटीएम ने:
पेटीएम पेमेंट बैंक के चेयरमैन विजय शेखर शर्मा ने अपने एक बयान में कहा, “आरबीआई ने हमें दुनिया में एक नए तरह के बैंकिंग मॉडल बनाने का अवसर दिया है। हमें गर्व है कि हमारे ग्राहकों की ओर से की गई जमा को सुरक्षित रूप से सरकारी बॉन्ड में निवेश किया जाएगा और राष्ट्र निर्माण के लिए इसका इस्तेमाल किया जाएगा। इनमें से कोई भी जमा जोखिम भरी परिसंपत्तियों में परिवर्तित नहीं होगी।”

यह भी पढ़ें: Do you know: पेमेंट बैंक क्या कुछ कर सकते हैं और क्या नहीं?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.