Move to Jagran APP

एक साल के भीतर भारतीय स्टील कंपनियों की आमदनी बढ़ने के आसार: मूडीज

मूडीज ने एशिया की स्टील कंपनियों के लिए अपना आउटलुक 'नेगेटिव' से बदलकर 'स्टेबल' कर दिया है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Fri, 18 Aug 2017 06:53 PM (IST)Updated: Sat, 19 Aug 2017 10:14 AM (IST)
एक साल के भीतर भारतीय स्टील कंपनियों की आमदनी बढ़ने के आसार: मूडीज
एक साल के भीतर भारतीय स्टील कंपनियों की आमदनी बढ़ने के आसार: मूडीज

नई दिल्ली (जेएनएन)। आगामी 12 महीनों में भारतीय स्टील कंपनियों की आमदनी बढ़ने का अनुमान है। घरेलू मांग बढ़ने और सस्ते आयात पर लगाम लगाने की सरकार की कोशिशों से स्टील कंपनियों को काफी मदद मिलेगी। यह जानकारी मूडीज इनवेस्टर सर्विसेज ने अपनी एक रिपोर्ट में दिया है और उसने एशिया की स्टील कंपनियों के लिए अपना आउटलुक 'नेगेटिव' से बदलकर 'स्टेबल' कर दिया है।

loksabha election banner

मूडीज ने एशियाई स्टील निर्माता कंपनियों पर अपनी हालिया रिपोर्ट में कहा, “हमें उम्मीद है कि प्रमुख एशियाई देशों के बीच भारत में परिचालन की स्थिति सबसे अधिक सहायक होगी।” मूडीज के इस अनुमान में रॉ मैटीरियल की कॉस्ट में इजाफे और कैपेसिटी बढ़ने से ज्यादा उत्पादन को शामिल किया गया है। इस रिपोर्ट में मूडीज ने कहा है कि साल 2017 और साल 2018 में भारत की जीडीपी ग्रोथ रेट 7.5% से 7.8 फीसद रहने की उम्मीद है। साथ ही उसका कहना है कि सरकार की ओर से किए जा रहे वित्तीय उपायों और इंफ्रास्ट्रक्चर पर बढ़ते खर्च से स्टील इंडस्ट्री को मदद मिलेगी।

मूडीज ने अपनी रिपोर्ट में और क्या कहा:

भारत की दो रेटेड स्टील कंपनियों जैसे कि जेएसडब्ल्यू (JSW) और टाटा स्टील का प्रदर्शन अगले 12 महीनों में काफी बेहतर रहेगा। मूडीज ने बताया कि इसका एक बड़ा कारण मांग में बढ़ोतरी और स्टील के सस्ते आयात के खिलाफ सरकार की सख्ती है। आपको बता दें कि मूडीज ने एशिया की आठ रेटेड स्टील कंपनियों में से सात के लिए आउटलुक को बदलकर 'स्टेबल' कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.