Move to Jagran APP

टेलि‍नॉर इंडि‍या के 7 सर्किल के ऑपरेशन का एक्वीजि‍शन करेगी भारती एयरटेल, उछले भारती एयरटेल के शेयर्स

दिग्गज टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल जल्द ही टेलिनॉर इंडिया का अधिग्रहण कर लेगी।

By Praveen DwivediEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 10:17 AM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2017 01:04 PM (IST)
टेलि‍नॉर इंडि‍या के 7 सर्किल के ऑपरेशन का एक्वीजि‍शन करेगी भारती एयरटेल, उछले भारती एयरटेल के शेयर्स
टेलि‍नॉर इंडि‍या के 7 सर्किल के ऑपरेशन का एक्वीजि‍शन करेगी भारती एयरटेल, उछले भारती एयरटेल के शेयर्स

नई दिल्ली: टेलिकॉम क्षेत्र की दिग्गज कंपनी भारती एयरटेल जल्द ही टेलिनॉर इंडिया का अधिग्रहण कर लेगी। इस अधिग्रहण के तहत एयरटेल, टेलिनॉर इंडिया के सभी 7 सर्किल के ऑपरेशन का एक्वीटजिशन करेगी। अधिग्रहण की इस खबर के साथ ही भारती एयरटेल के शेयर्स में 5.19 फीसद का उछाल देखने को मिला। सुबह 10 बजे भारतीय एयरटेल का शेयर 380 के स्तर पर कारोबार करता दिखा।

loksabha election banner

डील में शामिल होंगे ये सर्कल: भारती एयरटेल, टेलिनॉर के जिन सर्किल का अधिग्रहण करेगी उनमें आंध्रप्रदेश, बिहार, गुजरात, महाराष्ट्र, यूपी ईस्ट, यूपी वेस्ट और असम होंगे।

डील से भारती एयरटेल को क्या मिलेगा: दोनों कंपनियों के बीच हुई इस बड़ी डील के बाद टेलिनॉर इंडिया के सभी एसेट्स (संपत्तियां) और कस्टमर्स (ग्राहक) भारती एयरटेल को मिल जाएंगे। इसके अलावा एयरटेल को 1800 मेगाहर्ट्ज में 43.4 मेगाहर्ट्ज अतिरिक्त स्पेक्ट्रम भी मिलेगा।

कितने की होगी डील: हालांकि इस संबंध में किसी भी कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन सूत्रों की मानें तो दोनों कंपनियों के बीच हुई यह डील 6800 से 7000 करोड़ रुपए के बीच की हो सकती है।

डील से एयरटेल को फायदा: भारती एयरटेल ने बांबे स्टॉकक एक्ससचेंज (बीएसई) को दी गई जानकारी में बताया है कि टेलिनॉर इंडिया के सभी एसेट्स और कस्टमर्स मिल जाने से कंपनी का कस्टेमर बेस और नेटवर्क बढ़ जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.