Move to Jagran APP

सिवान में विजय जुलूस के दौरान युवक की हत्या, शहर में बढ़ा तनाव

बिहार मे नगर निकाय चुनाव में जीत के बाद सिवान में निकाले गये विजय जुलूस के दौरान एक युवक की गोलीमार कर हत्या कर दी गई।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 02:09 PM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 11:26 PM (IST)
सिवान में विजय जुलूस के दौरान युवक की हत्या, शहर में बढ़ा तनाव
सिवान में विजय जुलूस के दौरान युवक की हत्या, शहर में बढ़ा तनाव

 सिवान [जेएनएन]। वार्ड संख्या 31 में नगर निकाय चुनाव का जश्न मनाने के दौरान युवक की हत्या के पीछे अभी कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इस मामले में देर शाम पुलिस ने पोस्टमार्टम तो करा लिया, पीडि़त के परिजन की तरफ से नगर थाने में प्राथमिकी भी दर्ज करा दी गई है।

loksabha election banner

हालांकि इस मामले में किसे नामजद किया गया है, उनके नाम का खुलासा नहीं किया गया है। जबकि तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। फायरिंग दोनों पक्षों की ओर से की गई। पोस्टमार्टम के बाद देर शामे शव को सिपुर्द-ए-खाक किया गया। 

हत्या के बाद मोहल्ले के कुछ लोगों ने बताया कि यह मामला पूरी तरह से चुनावी रंजिश का था। वसी अहमद पूर्व से ही इस वार्ड के पार्षद थे। उनके बाद इसकी कमान पुत्र इंतखाब अहमद ने संभाली। यह परिवार पूर्व से ही राजनीति में सक्रिय है।

नगर परिषद में लगातार आरटीआइ द्वारा एलईडी घोटाले के मामले को उजागर किए जाने के बाद इंतखाब अहमद की छवि लोगों और वार्ड के मतदाताओं के बीच अच्छी हो चुकी थी लेकिन आरक्षण में यह सीट महिला खाते में चली गई तो उन्होंने अपनी बूढ़ी मां नजमा खातून को मैदान में उतारा।

नजमा को पति तथा बेटे दोनों की अच्छी छवि का फायदा मिला और नगर परिषद में सर्वाधिक मतों से जीत दर्ज करने वाली उम्मीदवार बन गईं। 

जिसका नतीजा था कि उन्हें अपने निकटम प्रतिद्वंद्वी से 1000 से ज्यादा के अंतर से जीत मिली लेकिन इसके पीछे कुछ लोग ऐसे भी थे जो इस तरह की घटना को अंजाम दिलवाकर माहौल को खराब करने की फिराक में थे।

मंगलवार को परिणाम घोषित होने के बाद दोनों प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच हुई झड़प इस कदर इतनी बढ़ गई कि फायरिंग तक नौबत आ गई। एक गोली सोनू अहमद के सीने में लग गई और उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गई। 

इधर कसेरा टोली और शेख मोहल्ला के बीच हुए इस विवाद के बाद दोनों मोहल्लों में तनाव है। 11वीं मस्जिद के पास ही भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती है। लोगों के आने-जाने पर पुलिस भी पूरी तरह से नजर रखे हुए है।

यह भी पढ़ें: फैसले से खुश नहीं अशोक सिंह की विधवा चांदनी, बोली- प्रभुनाथ को मिले फांसी

कहते हैं अधिकारी
घटना के बाद मैं और डीएम मौके पर गए थे। स्थिति नियंत्रण में है। चुनावी जीत के जश्न के बाद दोनों प्रत्याशियों के समर्थक आपस में भिड़ गए और इसी बीच पहले पथराव हुई और उसके बाद किसी ने फायङ्क्षरग कर दी। फायङ्क्षरग दोनों ओर से की गई। इससे सोनू नामक युवक को गोली लग गई और उसकी मौत हो गई। मामले में प्राथमिकी दर्ज हो गई है। तीन लोगों को नगर थाने में रोक कर पूछताछ की जा रही है। ये वही लोग हैं, जो जश्न में शामिल थे। छापेमारी की जा रही है। जल्द ही मामले का उद्धभेदन कर दिया जाएगा। 

सौरव कुमार शाह

पुलिस अधीक्षक, सिवान

यह भी पढ़ें: जानिए, प्रभुनाथ सिंह को सजा सुनाये जाने पर किसने क्या कहा!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.