लालू के बचाव में उतरे तेजप्रताप, कहा - पिताजी के निर्देशों का पालन करुंगा

Wed, 06 Jan 2016 08:07 AM (IST)

पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आइजीआइएमएस) के दौरे पर राजनीतिक बयानबाजी जारी है। आज लालू के बड़े बेटे और स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने अपने पिता के अस्पताल दौरे को सही बताया।

मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने कहा कि मेरे पिता वहां गए थे और उन्होंने वहां गड़बडि़यां देखीं तो जिम्मेवार अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। मैं उनके निर्देशों का पालन करुंगा। उसपर हमलोग विचार कर तुरंत लागू करने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि महागठबंधन की सरकार के द्वारा उन्हें यह जिम्मेदारी मिली है। बिहार की जनता ने हमलोगों को चुनकर भेजा है। हमलोग जनता के हित के लिए काम कर रहे हैं।

लालू से मिलीं नर्सें : उधर, राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल पीएमसीएच में संविदा पर काम कर रहीं 40 नर्सों ने सोमवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद से मुलाकात की और सेवा नियमित करने की बात की। नर्सों ने स्वास्थ मंत्री तेजप्रताप के बदले लालू प्रसाद से मिलकर नौकरी की मांग की है।

भाजपा का तंज, मंत्री तेजप्रताप दुधमुहां बच्चा

भाजपा विधायक नीतीन नवीन ने तेजप्रताप के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि तेजप्रताप यादव आखिर कब तक दुधमुंहा बच्चा बने रहेंगे। तेजप्रताप का काम लालू प्रसाद कर रहे हैं। लालू अस्पताल का निरीक्षण करने तक जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पिता बेटे को सलाह दे सकता है, लेकिन लालू व किस हैसियत से अस्पताल का दौरा करने गए, उन्हें जवाब देना चाहिए। तेजप्रताप अपने पिता के निर्देशों का पालन घर में करें।

लालू ने किया था आइजीआइएमएस का दौरा

गौरतलब है कि लालू प्रसाद ने रविवार को इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आइजीआइएमएस) का सरप्राइज दौरा किया था। उन्होंने कई वार्ड्स में जाकर मरीजों का हालचाल पूछा था और बेहतर सर्विस के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए थे।

विपक्ष ने पूछा था, किस हैसियत से गए निरीक्षण करने

लालू के उक्त निरीक्षण पर सवाल उठाते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा था कि लालू प्रसाद ने किस हैसियत से आइजीआइएमएस का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिए? क्या इससे यह साबित नहीं हो रहा है कि बिहार में सत्ता के दो केंद्र बन गए हैं? नीतीश के सिर पर ताज और लालू का राज चल रहा है।

लालू ने दी थी सफाई

इस मसले पर लालू ने कहा कि वे एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एक मरीज को देखने गए थे। इसी बीच रास्ते में आइजीआइएमएस में रुक गए, ताकि देख सकें कि लोगों को कैसा इलाज मिल रहा है और हॉस्पिटल की कंडीशन कैसी है।

Tags: # Bihar politics ,  # IGIMS inspection ,  # Lalu inspects IGIMS ,  # BJP ,  # BJP on Lalu ,  # RJD supremo ,  # Lalu Yadav ,  # Tejpratap Yadav ,  # Tejpratap supports Lalu , 

PreviousNext
 

संबंधित

आइजीआइएमएस पहुंचे लालू-तेजप्रताप

पटना। मंगलवार को फिर एक बार राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद आइजीआइएमएस पहुंचे। इस बार उनके पहुंच