लालू यादव ने कहा - राज्य की नौकरियों में बिहारियों को मिले 80% आरक्षण

Thu, 28 Jul 2016 05:51 PM (IST)

राज्य ब्यूरो, पटना। राजद प्रमुख लालू प्रसाद राज्य सरकार की नौकरियों में स्थानीय लोगों को तरजीह देने के पक्षधर हैं। बुधवार को उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन एवं कर्मचारी चयन आयोग की नौकरियों में स्थानीय अभ्यर्थियों के लिए 80 फीसद तक का कोटा तय किया जाए।

राजद प्रमुख का यह बयान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने न्यायपालिका एवं प्राइवेट सेक्टर की नौकरियों में दलितों के लिए आरक्षण की बात कही थी। नीतीश ने यह मांग लखनऊ की एक सभा में की थी।

लालू प्रसाद ने कहा कि स्थानीय लोगों को बिहार सरकार की नौकरियों में कोटे के मुद्दे पर वह जल्द ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात करेंगे। लालू ने कहा कि हमारे बच्चे नौकरी के लिए दूसरे राज्यों में मारे-मारे फिर रहे हैं और बिहार सरकार की नौकरियां दूसरे राज्यों के लोग हड़प रहे हैं।

पढ़ेंः लालू हुए मुलायम, कहा-यूपी विधानसभा चुनाव में शामिल नहीं होगा राजद

राजद प्रमुख ने कहा कि बिहार सरकार की द्वितीय एवं तीसरी श्रेणी की नौकरियों में बड़ी संख्या में दूसरे राज्यों के बच्चों का चयन हो जा रहा है, जबकि बिहार के बच्चे हर साल दूसरे राज्यों में अवसर की तलाश में जाते हैं।

उन्होंने कहा कि उन्हें पता चला है कि अभी हाल ही में बिहार में सहायक प्राध्यापक की नियुक्तियों में बड़ी संख्या में दूसरे प्रदेशों के लोगों को नौकरियां मिली हैं। बिहार के बच्चों के साथ यह अन्याय है, क्योंकि हमारे बच्चों में किसी से कम प्रतिभा नहीं है।

पढ़ेंः यूपी में सपा, बसपा व भाजपा के खिलाफ चेहरा बनने की कोशिश में CM नीतीश

Tags: # bihar politics ,  # patna politics ,  # rjd supremo ,  # lalu yadav ,  # jobs for locals ,  # state quota ,  # 80 per cent ,  # local students , 

PreviousNext
 

संबंधित

पप्पू यादव ने कहा - भस्मासुर हैं लालू , जिसके सिर पर हाथ रखते हो जाता है भस्म

जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय संरक्षक व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि लालू यादव भस्मासुर हैं। वे जिसके सिर पर हाथ रखते हैं, वह भस्म हो जाता है।