शॉटगन के शॉट पर बिदकी BJP, नित्यानंद बोले- पार्टी विरोधी बयानों पर होगी कार्रवाई

Sat, 18 Feb 2017 09:11 PM (IST)

पटना [जेएनएन]। भाजपा सांसद व बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के पार्टीलाइन से इतर बयान हमेशा चर्चा में रहते हैं। अपने ताजा दो बयानों में उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तारीफ की तथा यूपी चुनाव में खुद को स्टार प्रचारक नहीं बनाए जाने पर नाराजगी जाहिर की।

शत्रुघ्न सिन्हा के इन बयानों को पार्टी ने गंभीरता से लिया है। पार्टी वैसे सभी लोगों पर कार्रवाई करेगी, जो पार्टी लाइन से हटकर बयानबाजी कर रहे हैं। बिहार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी उन सबके ऊपर संज्ञान लेगी, जो पार्टी लाइन से इतर बयान दे रहे हैं। नित्यानंद राय भाजपा की बैठक में बोल रहे थे।

भाजपा के 'शत्रु' का फिर छलका दर्द, कहा- मुझे पार्टी ने कर दिया है दूर
ये कहा था शत्रुघ्न सिन्हा ने...
-
शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी ही पार्टी पर तंज कसते हुए कहा था कि यूपी चुनाव के लिए भाजपा की ओर से जिन 40 लोगों को स्टार प्रचारक के रूप में उतारा गया है, उस लिस्ट में उनका नाम नहीं होना दुखद है। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, ''मैं हैरान हो गया था, जब मैंने यूपी में हो रहे चुनाव के लिए अपना नाम कैम्पेनर्स की लिस्ट में नहीं देखा।''

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने आप को देश का सबसे बड़ा स्टार प्रचारक बताते हुए कहा कि बिहार चुनाव के वक्त भी उन्हें भाजपा ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नहीं रखा था और न ही चुनाव में उनका इस्तेमाल किया था। चुनाव के बाद उसका नतीजा भाजपा की हार के रूप में सामने आया।

अपनी शादी में चार्टर्ड प्लेन से आर्इं थी बिहार, अब उठाया 'शाही खर्च’ पर सवाल
पहले भी पार्टी लाइन से अलग बोल चुके शॉटगन
शत्रुघ्न सिन्हा पहले भी कई मौकों पर भाजपा की लाइन से अलग बोल चुके हैं। 2013 में जब बीजेपी ने ये तय कर लिया था कि गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी के नाम के साथ पार्टी 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ेगी, तब सिन्हा ने कहा था कि मोदी को पीएम पद तक पहुंचाने के लिए आडवाणी और सुषमा स्वराज जैसे सीनियर नेताओं को किनारे किया जा रहा है।
2014 में पीएम मोदी की सरकार के गठन के बाद जब ये बात सामने आई थी कि मंत्री पद के लिए 75 वर्ष की उम्र सीमा तय होगी, उस वक्त भी शत्रुघ्न सिन्हा ने इसका विरोध किया था।
सिन्हा ने बिहार में 2015 में हुए असेंबली इलेक्शन में कहा था कि राज्य में एनडीए की ओर से लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान सीएम कैंडिडेट होंगे। उनके इस बयान ने भी पार्टी को मुश्किल में डाल दिया था। भाजपा ने कहा था कि पार्टी की संसदीय समिति ही कैंडिडेट का नाम तय करेगी।
बिहार के इलेक्शन कैम्पेन में दरकिनार किए जाने से नाराज शॉटगन ने नीतीश कुमार से मुलाकात कर उन्हें बिहार का बेस्ट सीएम और विकास पुरुष कहा था।

Tags: # Assemblu Election ,  # UP asembly election ,  # Assembly Election 2017 ,  # Shatrughan Sinha ,  # Shotgun ,  # Akhilesh Yadav ,  # Nitish Kuamr ,  # Lalu Yadav ,  # BJP ,  # Ram Vilas Paswan ,  # Nitya Nand rai , 

PreviousNext
 

संबंधित

शॉटगन ने कहा, हताशा दिखाता PM का रोड शो, नित्‍यानंद बोले- शत्रु की नीयत में खेाट

भाजपा सांसद व सिने अभिनेता शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने वाराणसी में पीएम मोदी के रोड शो पर तंज कसा है। उन्‍होंने कहा है कि अगर भाजपा को जीत का विश्‍वास है तो ये तामझाम क्‍यूं?