Move to Jagran APP

इंजन बदलने के चक्कर में विलंब हो रही ट्रेन

मुंगेर। ट्रेन परिचालन सही समय पर हो, इसके लिए रेल के आला अधिकारी संजीदा हैं। विलंब से चलने वाली ट्र

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Jun 2017 08:45 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jun 2017 08:45 PM (IST)
इंजन बदलने के चक्कर में विलंब हो रही ट्रेन
इंजन बदलने के चक्कर में विलंब हो रही ट्रेन

मुंगेर। ट्रेन परिचालन सही समय पर हो, इसके लिए रेल के आला अधिकारी संजीदा हैं। विलंब से चलने वाली ट्रेनों के समय से परिचालन को लेकर बैठकों का दौर भी चलते रहता है। वहीं मॉडल स्टेशन जमालपुर में राइट टाइम ट्रेन को लेट किया जा रहा है। जी हां। इन दिनों इंजन बदलने के नाम पर सवारी गाड़ियां विलंब से खुल रही है। गुरुवार को भी 73421 अप सवारी गाड़ी समय पर आने के बाद भी विलंब से गंतव्य के लिए प्रस्थान किया।

loksabha election banner

जमालपुर स्टेशन पर जमालपुर-किऊल और जमालपुर-भागलपुर सवारी गाड़ी सहित एक अन्य ट्रेन का पावर बदला जाता है। इंजन बदलने के लिए 20 मिनट का समय निर्धारित है। लेकिन यहां तकनीकी बहाना बताकर ट्रेन को विलंब कर दिया जाता है। इस वजह से यात्रियों को काफी परेशानियां हो रही है। इसके बाद भी यात्रियों की परेशानियों का कम नहीं किया जा रहा है।

यात्रियों ने किया हंगामा

जमालपुर : किऊल जाने वाली सवारी गाड़ी के विलंब से खुलने पर गुरुवार को रेल यात्रियों ने प्लेटफार्म पर हंगामा किया। इन लोगों का कहना था कि गर्मी से पहले से परेशान कर रखा है और ऊपर से ट्रेन का विलंब से चलना दोहरी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हंगामे के बाद ट्रेन को 30 मिनट विलंब से रवाना किया गया। यात्रियों ने कहा कि अगली बार जब डीआरएम निरीक्षण को आएंगे, तो यह बात रखी जाएगी।

जानबूझकर किया जा रहा लेट

1. जमालपुर स्टेशन पर इंजन बदलने के नाम पर ट्रेनों को जानबूझकर लेट किया जा रहा है। परिचालन में सुधार नहीं हुआ, तो यात्री आवाज बुलंद करेंगे।

रतन कुमार ठाकुर , यात्री

2. रोजाना यात्रियों को परेशान स्टेशन के अधिकारी कर रहे हैं। समय पर गाड़ी आने के बाद विलंब से खोला जा रहा है। इस कारण परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

राजेश कुमार, यात्री

3. जमालपुर किऊल सवारी गाड़ी से लोग किऊल उतरकर दूसरी स्टेशन के लिए रवाना होते हैं। लेकिन विलंब से पहुचने की वजह से ट्रेनें छूट जा रही है।

गुड़िया कुमारी,यात्री

4. किऊल स्टेशन से दूसरी ट्रेन में टिकट था। जमालपुर-किऊल सवारी गाड़ी लेट खुलने से देरी से पहुंचेंगे। इस वजह से ट्रेन छूट जाएगी।

¨पकी देवी,यात्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.