Move to Jagran APP

हरलाखी विस उपचुनाव में पड़े 55.5 फीसदी वोट, 16 फरवरी को आएंगे नतीजे

हरलाखी विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान संपन्न हो गया है। आज बड़ी संख्या में मतदातओं ने घरों से बाहर निकल मतदान किया । आज कुल 55.50 फीसदी मतदान हुआ।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 13 Feb 2016 12:38 PM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2016 10:44 PM (IST)
हरलाखी विस उपचुनाव में पड़े 55.5 फीसदी वोट, 16 फरवरी को आएंगे नतीजे

मधुबनी। हरलाखी विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान संपन्न हो गया। आज हरलाखी में 55.5% मतदातओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। गौरतलब है कि रालोसपा के नवनिर्वाचित विधायक वसंत कुशवाहा के आकस्मिक निधन से हरलाखी में उपचुनाव हो रहे हैं। इसके नतीजे 16 फरवरी को आएंगे।

loksabha election banner

मतदान के दौरान भारी संख्या में बूथों पर सुरक्षा बल को लगाया गया था। महागठबंधन और राजग दोनों के लिए ये सीट प्रतिष्ठा का विषय है। कांग्रेस के मो. शब्बीर, रालोसपा के सुधांशु शेखर और भाकपा के रामनरेश पाण्डेय सहित कुल नौ उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

आज 242 मतदान केंद्रों पर 2.58 लाख मतदाताओं ने प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद कर दी। प्रमुख उम्मीदवारों में एनडीए ने रालोसपा के दिवंगत विधायक बसंत कुशवाहा के पुत्र सुधांशु शेखर को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि कांग्रेस ने मोहम्मद शब्बीर और सीपीआई ने रामनरेश पांडेय को ही फिर से चुनाव मैदान में उतारा है। किसी भी अनहोनी से बचने के लिए कड़ी सुरक्षा की गई थी।

चाक-चौबंद रही सुरक्षा व्यवस्था

शांतिपूर्ण मतदान के लिए बिहार से लगती नेपाल सीमा को सील कर दिया गया था जबकि प्रत्येक बूथ पर सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ और रेगुलर पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी।

निर्वाचन आयोग की ओर से हरलाखी विधानसभा क्षेत्र में मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.