Move to Jagran APP

भागलपुर से चलने वाली ट्रेनों में होगी बढ़ोत्तरी

भागलपुर [नवनीत मिश्र] भागलपुर से चलने वाली ट्रेनों की संख्या में अगले कुछ महीनों में बढ़ोत्त

By Edited By: Published: Sun, 10 Jul 2016 02:08 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jul 2016 02:08 AM (IST)
भागलपुर से चलने वाली ट्रेनों में होगी बढ़ोत्तरी

भागलपुर [नवनीत मिश्र]

loksabha election banner

भागलपुर से चलने वाली ट्रेनों की संख्या में अगले कुछ महीनों में बढ़ोत्तरी होगी। इसे लेकर रेलवे के अधिकारी ताबड़तोड़ यार्ड का निरीक्षण कर रहे हैं।

शनिवार को मालदा रेल मंडल के एडीआरएम विजय कुमार साहू ने यार्ड का निरीक्षण किया। एडीआरएम बनने के बाद पहली बार भागलपुर आए साहू ने यार्ड स्थित सिक लाइन में बनने वाले जैक प्लेटफॉर्म के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। वे मालदा-दिल्ली एक्सप्रेस से दोपहर सवा तीन बजे भागलपुर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने पिट लाइन, सिक लाइन, सैलो पिट आदि को देखा।

बता दें कि विक्रमशिला एक्सप्रेस एलएचबी कोच के साथ चलेगी। इसको लेकर यार्ड स्थित सिक लाइन में नया जैक लगाने के लिए हैवी प्लेटफॉर्म का निर्माण होगा। साथ ही भागलपुर से देवघर, दुमका, दिल्ली, बरौनी आदि जगहों के लिए ट्रेन चलाने का निर्णय रेलवे बोर्ड स्तर पर लिया गया है। हालांकि इसमें अड़चन यार्ड में जगह की कमी है। यार्ड में मालगोदाम रहने के कारण नया पिट लाइन नहीं बन पा रहा है। डीआरएम का कहना है कि इस साल तक टेकानी में मालगोदाम बनकर तैयार हो जाएगा। मालगोदाम बनने के बाद यार्ड में एक और पिट लाइन का निर्माण होगा। रखरखाव के बाद रैक को रखने के लिए अलग से पटरियां बिछाई जाएंगी। यार्ड में जगह नहीं रहने के कारण भागलपुर से नई ट्रेन सेवा शुरू नहीं हो पा रही है। रेलवे बोर्ड को नई ट्रेन सेवा शुरू करने के लिए हरी झंडी देने में परेशानी हो रही है। यही कारण है कि यार्ड में पिट व नई लाइन के निर्माण को लेकर रेलवे अधिकारियों का यार्ड में दौरा हो रहा है। एक माह पूर्व रेलवे के चीफ मैकेनिकल इंजीनियर, मालदा रेल मंडल के डीआरएम व अब एडीआरएम के यार्ड का निरीक्षण किया।

एडीआरएम का किया स्वागत

इस्टर्न रेलवे मेंस यूनियन के शाखा सचिव आरके सिंह के नेतृत्व में कर्मियों ने शनिवार को एडीआरएम विजय कुमार साहू का बुके भेंटकर स्वागत किया। इस मौके पर अध्यक्ष अख्तर हुसैन, प्रवल कुमार आदि थे। मालूम हो कि साहू 2001 में मालदा रेल मंडल में सीनियर डीएन टू के पद पर कार्य कर चुके हैं। इस दौरान भीषण बाढ़ के कारण भागलपुर-सुल्तानगंज रेल मार्ग बाधित हो गया था। उनके नेतृत्व में काफी कम मार्ग को दुरुस्त कर ट्रेन सेवा बहाल की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.