Move to Jagran APP

फिजूल कार्यो में खर्च नहीं करें रेलवे का पैसा : डीआरएम

भागलपुर। भागलपुर जंक्शन का निरीक्षण करने पहुंचे डीआरएम मोहित कुमार सिन्हा का पूरा फोक

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Nov 2017 02:10 AM (IST)Updated: Fri, 24 Nov 2017 02:10 AM (IST)
फिजूल कार्यो में खर्च नहीं करें रेलवे का पैसा : डीआरएम
फिजूल कार्यो में खर्च नहीं करें रेलवे का पैसा : डीआरएम

भागलपुर। भागलपुर जंक्शन का निरीक्षण करने पहुंचे डीआरएम मोहित कुमार सिन्हा का पूरा फोकस यात्री सुविधा पर ही दिखा। जंक्शन निरीक्षण के दौरान रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट के बन रहे आरपीएफ हाजत सह सीसीटीबी कंट्रोल कक्ष गए। हाजत भवन के बाहर स्टील ग्रिल से हो रहे घेराबंदी को देखकर भड़क उठे। उन्होंने तुरंत इंस्पेक्टर ऑफ वर्क को तलब किया। ओमप्रकाश भगत को जमकर फटकार लगाई। डीआरएम ने कहा कि फिजूल के कार्यो के लिए नहीं। उन्होंने अविलंब स्टील ग्रिल को हटाने का निर्देश दिया। इसके बाद कक्ष के अंदर गए और टॉयलेट को देखकर भौंचक रह गए। डीआरएम के इस तेवर को देखकर सभी सन्न रह गए। इसके बाद डीआरएम सर्कुलेंटिंग एरिया गए, जहां स्टेशन भवन पर लगे एलईडी टीवी की गड़बड़ी को अविलंब दूर करने का निर्देश दिया। इसके बाद डीआरएम शौचालय गए। यहां से निकलने के बाद सीधे यार्ड और क्रू लॉबी गए। वहां की व्यवस्थाओं से रूबरू हुए। डीआरएम ने कहा कि यहां यात्री सुविधा पर ध्यान है। निरीक्षण के दौरान सीनियर डीइएन कॉर्डिनेशन सुखवीर सिंह, स्टेशन डायरेक्टर सीपी शर्मा, एरिया ऑफिसर आलोक कुमार, मुख्य यार्ड मैनेजर डीसी झा, टीआइ राजीव शंकर, पीडब्ल्यूआइ आरके सिंह सहित मंडल के कई अधिकारी थे।

loksabha election banner

----------------------

वीआइपी कक्ष के पास बनेगा डायरेक्टर का चेंबर

एक महीने बाद ही सही लेकिन स्टेशन डायरेक्टर के चेंबर का रास्ता साफ हो गया। प्लेटफार्म संख्या एक स्थित वीआइपी कक्ष जाने वाले रास्ते के पास डायरेक्टर कक्ष का निर्माण कराया जाएगा। बाहर से वीआइपी कक्ष जाने वाला रास्ता बंद हो जाएगा। वीआइपी कक्ष जाने के लिए स्टेशन अधीक्षक के कक्ष से होकर जाना पड़ेगा। इधर, डायरेक्टर के निकासी गेट भी वीआइपी कक्ष होकर ही रहेगा। वहीं, हाजत के उपर भी नया डायरेक्टर कक्ष बनाए जाने पर भी चर्चा हुई।

------------------------

जून तक पूरा होगा दोहरीकरण का काम

डीआरएम ने कहा कि कहलगांव तक दोहरीकरण का काम करीब-करीब पूरा हो गया है। जून 2018 तक भागलपुर तक दोहरीकरण का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। फिर साहिबगंज से लेकर किऊल तक रेलवे लाइन के दोहरीकरण होते ही गाड़ियों की रफ्तार बढ़ जाएगी। इसके बाद ट्रेनों के विलंब से चलने की शिकायत भी दूर हो जाएगी। वहीं, विद्युतीकरण के लिए धनौरी से दशरथपुर तक होल बनाने का काम पूरा हो गया है। कजरा तक पोल भी लगभग लग गया है। मई तक यह भी पूरा हो जाएगा।

--------------------

विडों निरीक्षण करते पहुंचे थे

डीआरएम गुरुवार को अधिकारियों के साथ ¨वडों निरीक्षण करते हुए पहुंचे थे। साहिबगंज से लेकर जमालपुर तक विंडों निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पटरियों की बारीकियों से रूबरू हुए। सबौर स्टेशन पर रुककर यात्रियों की सुविधाओं का जायजा लिया। वापसी में वह सुल्तानंगज स्टेशन भी रूके। पुल-पुलियों पर भी उनका स्पेशल ट्रेन रुकी। इस दौरान उन्होंने अभियंता विभाग की टीम को विशेष निर्देश दिए।

---------------------

अगले सप्ताह जीएम को होगा दौरा

पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक हरीन्द्र राव अगले सप्ताह अधिकारियों के दल के साथ निरीक्षण करने आ सकते हैं। जीएम जमालपुर रेल कारखाना जाएंगे। इसके बाद यहां से वापसी के क्रम में भागलपुर रूक सकते हैं।

----------------------

ठंड से निबटने की पूरी तैयारी

ठंड और कोहरे से निबटने की पूरी तैयारी रेलवे ने कर रखी है। पेट्रोलिंग मैन ट्रैकों की मॉनीट¨रग कर रहे हैं। हर दो किलोमीटर पर टीम तैनात है। ज्यादा कोहरा और ठंड पड़ने पर परिचालन में किसी तरह की दिक्कतें न हो, इस बात का ख्याल रखा जा रहा है। सभी स्टेशनों को अलर्ट किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.