Move to Jagran APP

ट्रेनें कम, जेनरल कोच में दोगुनी भीड़

भागलपुर। बाढ़ के कारण भागलपुर और नवगछिया के रास्ते कानपुर और देश की राजधानी नई दिल्ली जाने वाली कई ट

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Aug 2017 01:58 AM (IST)Updated: Tue, 22 Aug 2017 01:58 AM (IST)
ट्रेनें कम, जेनरल कोच में दोगुनी भीड़
ट्रेनें कम, जेनरल कोच में दोगुनी भीड़

भागलपुर। बाढ़ के कारण भागलपुर और नवगछिया के रास्ते कानपुर और देश की राजधानी नई दिल्ली जाने वाली कई ट्रेनें रद हैं। ऐसे में दूसरे गाड़ियों में यात्रियों को जगह नहीं मिल पा रही है। नवगछिया, खगड़िया, पूर्णिया और कटिहार से भी लोग ट्रेन पकड़ने के लिए भागलपुर जंक्शन आ रह हैं। सोमवार को नई दिल्ली जाने वाली 12349 अप साप्ताहिक एक्सप्रेस में भागलपुर जंक्शन पर काफी भीड़ दिखी। ट्रेन में हाउसफुल से भी ज्यादा होकर नई दिल्ली रवाना हुए। अचानक उमड़ी बेतहाशा भीड़ की वजह से कई यात्री ट्रेन में चढ़ने से भी वंचित रह गए। स्थिति यह थी कि साधारण डिब्बे में 90 की जगह दोगुने यात्री सवार हुए।

loksabha election banner

यात्रियों की भारी भीड़ के कारण साधारण कोच में तिल रखने की जगह नहीं थी। वहीं, स्लीपर क्लास में भी दर्जनों यात्री सवार हुए। बाढ़ की वजह से नवगछिया के रास्ते दिल्ली जाने वाली महानंदा एक्सप्रेस, नार्थ-ईस्ट एक्सप्रेस, आनंद विहार एक्सप्रेस रद है। वहीं भागलपुर के रास्ते दिल्ली जाने वाली ब्रह्मापुत्र मेल भी 27 तक कैंसिल है। इस कारण भागलपुर से दिल्ली की ओर जाने वाली एक ट्रेन रद होने से यात्रियों की परेशानी दोगुनी हो गई है।

टिकट काउंटर पर भी उमड़ी भीड़

दिल्ली की तरफ जाने वाली ट्रेन को पकड़ने के लिए दूसरे जिलों से भी यात्री पहुंचे। इस कारण टिकट काउंटर पर भी भीड़ बढ़ गई। यात्रियों ने कतारबद्ध होकर टिकटें लीं। उधर, प्लेटफार्म पर भीड़ को व्यवस्थित करने के लिए रेलवे सुरक्षा बल की तरफ से कोई इंतजाम नहंी दिखा।

आज नहीं चलेगी गया-कामाख्या एक्सप्रेस

गया से चलकर भागलपुर के रास्ते कामख्या तक जाने वाली गया-कामख्या एक्सप्रेस मंगलवार को भागलपुर नहीं आएगी। एनएफ रेलवे में बाढ़ की वजह से ट्रेन परिचालन बाधित होने के कारण कामाख्या-गया एक्सप्रेस रद है। वहीं 25 को लोकमान्य तिलक टर्मिनल-गुवाहाटी के लिए चलने वाली एक्सप्रेस रद रहेगी। यह ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनल से नहीं खुलेगी। इसी तरह 27 तक ब्रह्मापुत्र मेल अप और डाउन में रद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.