Move to Jagran APP

विद्यालयों में सुनिश्चित कराए गुणवत्ता पूर्ण पढ़ाई

समाहरणालय के सभा कक्ष में जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष की अध्यक्षता में सप्ताहिक समीक्षा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jul 2017 09:35 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jul 2017 09:35 PM (IST)
विद्यालयों में सुनिश्चित कराए गुणवत्ता पूर्ण पढ़ाई
विद्यालयों में सुनिश्चित कराए गुणवत्ता पूर्ण पढ़ाई

अरवल। समाहरणालय के सभा कक्ष में जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष की अध्यक्षता में सप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक हुई। बैठक में डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को सभी विद्यालयों में गुणवत्ता पूर्ण पठन पाठन सूनिश्चित कराने का निर्देश देते हुए कहा कि दो दिनों के अंदर में संशाधनों से संबंधित प्रतिवेदन भी सौपे। उन्होने ने कहा जिला कल्याण पदाधिकारी सभी आवासीय विद्यालय की जांच कर दो दिनों के अंदर में प्रतिवेदन सौपेंगें । 26 जुलाई को सभी विद्यालयों के प्रभारी की बैठक बुलाने का निर्देश देते हुए डीएम ने कहा की इस दौरान छात्रवृति वितरण , दिव्यांग छात्र छात्राओं की संख्या की विस्तृत जानकारी दें ।

loksabha election banner

बैठक में डीएम ने स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन के कार्यपालक अभियंता को जिले के सभी मंदिरों एवं ठाकुरबाड़ी के चाहरदिवारी निर्माण का प्राकल्लन तैयार करने का निर्देश दिया । उन्होने कहा की संतावन विगहा , ठाकुरबाडी , सकरी ठाकुरबाड़ी एवं शिव वैष्णव सेवा आश्रम बैदराबाद का प्राकल्ल्न तैयार कर लिया गया है । भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अ¨भयता को डीआरसीसी का पहुच पथ की मरम्मति प्राथमिकता के अधार पर कराने का निर्देश देते हुए कहा की चाहरदिवारी का निर्माण शीघ्र कराए । पीएचईडी के कार्यपालक अ¨भयता को वंशी प्रखंड के मंझियावां एवं सोनभद्र पंचायत में खराब चापकलों की शीघ्र मरम्मति कराए । जिला कृषि पदाधिकारी को डीजल अनुदान की राशि शीघ्र ही वितरण करने का निर्देश दिया । उन्होने कहा की प्रत्येक सोमवार को अनुदान की राशि खाते में स्थानांतरित की जाएगी । इसके लिए सभी बीडीओं को भी तत्पर रहने को निर्देश दिया गया । जिला कृषी पदाधिकारी को उर्वरक की भरपूर उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया । डीएचओं को पशु चिकित्सालय भवन रामपुर तथा चंदा के निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण करने का निर्देश दिया गया ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.