Move to Jagran APP

जीप ग्रैंड चेरोकी और रैंगलर ने दी भारत में दस्तक

दिल्ली: (बनी कालरा) फ़िएट क्राइसलर ऑटोमोबाइल्स इंडिया ने आज भारत में अपनी दो आइकोनिक SUV जीप ग्रैंड चेरोकी और रैंगलर को लॉन्च किया कंपनी भारत में इन दोनों मॉडल्स पूरी तरह

By MMI TeamEdited By: Published: Tue, 30 Aug 2016 02:07 PM (IST)Updated: Tue, 30 Aug 2016 05:15 PM (IST)
जीप ग्रैंड चेरोकी और रैंगलर ने दी भारत में दस्तक

दिल्ली: (बनी कालरा) फ़िएट क्राइसलर ऑटोमोबाइल्स इंडिया ने आज भारत में अपनी दो आइकोनिक SUV जीप ग्रैंड चेरोकी और रैंगलर को लॉन्च किया कंपनी भारत में इन दोनों मॉडल्स पूरी तरह बिल्ट यूनिट के तहत लाएगी। जीप अमेरिकी कंपनी है और इसकी गाड़ियां ऑफ-रोडिंग के लिए मशहूर होती है। लक्ज़री होने के साथ-साथ ये स्पोर्टी है और इसका आक्रामक अंदाज़ किसी को भी लुभाने का दम रखता है आइये जानते है क्या ख़ास खूबियां है जीप ग्रैंड चेरोकी और रैंगलर में

loksabha election banner

जीप ग्रैंड चेरोकी: इस SUV एक फ्लैगशिप मॉडल है जिसके 3 वेरिएन्ट्स मिलेगें। इसके ग्रैंड चेरोकी SRT की कीमत 1.12 करोड़ रुपए है जबकि ग्रैंड चेरोकी समिट की कीमत 1.03 करोड़ रुपए रखी गयी है। तो वही ग्रैंड चेरोकी लिमिटेड की कीमत है 93.64 लाख रुपए। इंजन की बात करें तो यह दो इंजन विकल्प में है।

ग्रैंड चेरोकी SRT में 6.4 लीटर का HEMI V8 पेट्रोल इंजन लगा है जिसे 475 PS की पॉवर और 624Nm का टार्क मिलता है। यह गाड़ी 8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस है जो पैदल शिफ्ट के साथ आते है। और इसकी माइलेज केवल 5.5 किलोमीटर प्रति लीटर है।

ग्रैंड चेरोकी समिट और ग्रैंड चेरोकी लिमिटेड में 3.0 लीटर का V6 इकोडीजल इंजन लगा है जो 243PS पॉवर और 570 Nm टार्क देता दोनों मॉडल्स में पैदल शिफ्ट 8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन लगे है। और इसकी माइलेज 12.8 किलोमीटर प्रति लीटर है। वैसे जीप ग्रैंड चेरोकी अपने मॉडर्न लुक्स से भारतीय ग्राहकों को लुभा सकती है।

जीप रैंगलर अनलिमिटेड : रैंगलर अनलिमिटेड का एक ही मॉडल मिलेगा जो की 4X4 वेरिएंट में है और दिल्ली में इसकी एस शो रूम कीमत 71.59 लाख रुपए रखी गयी है। इसमें 2.8 लीटर का इनलाइन 4 सिलिंडर एकोडीजल इंजन लगा है जो 200 PS की पॉवर और 460 Nm का टार्क देता है इसके 5 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिए है गाडी की माइलेज 12.8 किलोमीटर प्रति लीटर है। और 5 लोगों के बैठने की इसमें जगह दी गयी है। ऑफ-रोडिंग के लिए इसमें खास टायर्स लगाए गए हैं।


जीप ग्रैंड चेरोकी और रैंगलर मॉडर्न लुक्स के साथ कई अच्छे फीचर्स से लैस है आरामदायक सीट्स के साथ आधुनिक इंफोटेनमेंट सिस्टम इनमें मिलेगें जीप के दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, और अहमदाबाद में अपने शोरूम हैं। और अगले फेज़ में कंपनी तरफ से 10 और नए शोरूम खोलने का विचार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.