Move to Jagran APP

ऑडी A3 का फेसलिफ्ट अवतार 6 अप्रैल को होगा लॉन्च

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी अपनी सेडान A3 का अपडेटेड वर्जन 6 अप्रैल को लॉन्च करने जा रही है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 01:25 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 01:31 PM (IST)
ऑडी A3 का फेसलिफ्ट अवतार 6 अप्रैल को होगा लॉन्च
ऑडी A3 का फेसलिफ्ट अवतार 6 अप्रैल को होगा लॉन्च

नई दिल्ली। जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी अपनी सेडान A3 का अपडेटेड वर्जन 6 अप्रैल को लॉन्च करने जा रही है। इस फेसलिफ्ट अवतार के फ्रंट ग्रिल, हेडलैंप्स डिजाइन और फ्रंट बंपर में कई बदलाव किए जाएंगे। जानकारों की मानें तो ऑडी इस साल 10 नए मॉडल्स उतारने की तैयारी में है, जिनमें से 2 मॉडल नए होंगे। कंपनी अब तक ऑडी A3 कैब्रियोलेट और ऑडी A4 डीजल को भारतीय बाजार में उतार चुकी है।

loksabha election banner

ऑडी A3 के फेसलिफ्ट अवतार में 16 इंच के एलॉय व्हील को बदला जाएगा। कार के केबिन के बारे में बात करें तो इसमें लगभग मौजूदा A3 जैसा ही केबिन दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें फ्रैमलेस इंटीरियर, रियर व्यू मिरर, अपडेटेड मल्टीमीडिया इंटरफेस (MMI) स्क्रीन और तीन नए स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिए जाएंगे।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर फोर-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगाया जाएगा। यह इंजन 139bhp की पावर के साथ 320Nm का टॉर्क देगा। डीजल इंजन 6-स्पीड DSG गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा। इसके साथ ही इसमें 1.4 लीटर TFSI पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 150ps की पावर के साथ 250Nm का टॉर्क देगी। यह इंजन 7 स्पीड एस-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होगा।

भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद इसका सीधा मुकाबला मर्सिडीज-बेंज CLA से होगा। इसकी कीमत लगभग 26-33 लाख के बीच रहने की संभावना है। बता दें कि भारत में लग्जरी कारों के सेगमेंट में ऑडी अपने प्रतिद्वंद्वी मर्सिडीज से पिछड़ गई है। कंपनी ने पहले ही कहा था कि वह फिर से 2015 की तरह ही लग्जरी कार सेगमेंट पर अपना मुकाम फिर से हासिल करने के लिए पूरी तरह कमर कस चुकी है। 

इसे भी पढ़ें:- फॉक्सवैगन ने शुरू किया टिग्वॉन का प्रोडक्शन, मई में होगी लॉन्च

इसे भी पढ़ें:- जीप कंपास भारत में 12 अप्रैल को होगी पेश, जानें कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.