Move to Jagran APP

ओकीनावा भारत में 350 करोड़ रुपए का करेगी निवेश

इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी ओकीनावा भारत में 350 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। शुक्रवार को लखनऊ में अपने नए स्कूटर RIDGE को लॉन्च करते हुए कंपनी ने इस बात की जानकारी दी है। वैसे तो मार्किट में

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 28 Apr 2017 05:54 PM (IST)Updated: Fri, 28 Apr 2017 05:54 PM (IST)
ओकीनावा भारत में 350 करोड़ रुपए का करेगी निवेश
ओकीनावा भारत में 350 करोड़ रुपए का करेगी निवेश

नई दिल्ली(एजेंसी) इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी ओकीनावा भारत में 350 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।
शुक्रवार को लखनऊ में अपने नए स्कूटर RIDGE को लॉन्च करते हुए कंपनी ने इस बात की जानकारी दी है। वैसे तो मार्किट में कई इलेक्ट्रिक स्कूटर्स मौजूद हैं। लेकिन नया RIDGE कई मायनों में एक बेहतर स्कूटर साबित हो सकता है। इसमें कई ऐसे फीचर्स है जो इसे अपने EV सेगमेंट में थोड़ा हटकर बनाते हैं। आइये जानते है क्या ख़ास है नए RIDGE में।

loksabha election banner

क्या है कीमत?
कीमत की बात करें तो नए ‘RIDGE’ की कीमत 42 हजार रुपये रखी गई है। कम कीमत की वजह यह स्कूटर लोगों को लुभाएगा। आमतौर पर इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के लिए किसी रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं पड़ती लेकिन ओकीनावा के इस स्कूटर को खरीदने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन करना पड़ेगा।

लुक्स-स्टाइल
लुक्स के मामले में नया RIDGE एक अच्छा दिखने वाला स्कूटर है। इसे पूरी फैमिली को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है। सामन रखने के लिए इसके फ्रंट में आपको एक छोटा सा बॉक्स भी मिलेगा। यह बोल्ड और स्टाइलिश है इसलिए यूथ को पसंद आएगा।

कौन है ओकीनावा?
ओकीनावा पूरी तरह से भारतीय कंपनी है और भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बनाती है। लेकिन अपने स्कूटर्स में जापानी तकनीक का इस्तेमाल करती है। कंपनी का विज़न भारत में जीरो एमिशन व्हीकल्स बनाना है। ओकीनावा भारत में अगले 3 साल में 270 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इस समय भिवाड़ी, राजस्थान में कंपनी पहले ही अपने प्लांट में 35 करोड़ रुपये का निवेश कर चुकी है। इस प्लांट की कैपेसिटी 90 हजार यूनिट्स सालना है। इस समय दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तरप्रदेश को मिलाकर कंपनी के 24 आउटलेट्स हैं जिन्हें अगले 3 साल में बढ़ाकर 450 आउटलेट्स करने की योजना है।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.