Move to Jagran APP

Review:TVS विक्टर की टेस्ट राइड जानिये कैसी है परफॉरमेंस ?

दिल्ली। बनी कालरा। ‘विक्टर’ TVS का सबसे सफल ब्रांड रहा है। पहली बार कंपनी ने इस बाइक को साल 2002 में उतारा था। अपनी कामयाबी की कहानी लिख चुकी विक्टर ने एक बार फिर वापसी की है

By MMI TeamEdited By: Published: Fri, 02 Sep 2016 10:01 AM (IST)Updated: Fri, 02 Sep 2016 10:35 AM (IST)
Review:TVS विक्टर की टेस्ट राइड जानिये कैसी है परफॉरमेंस ?

दिल्ली। बनी कालरा। विक्टर TVS का सबसे सफल ब्रांड रहा है। पहली बार कंपनी ने इस बाइक को साल 2002 में उतारा था। अपनी कामयाबी की कहानी लिख चुकी विक्टर ने एक बार फिर वापसी की है और जागरण की ऑटो टीम को मौका मिला इसे परखने का। भारत में कम्यूटर सेगमेंट में वैसे कई सारी बाइक्स आ चुकी है जिनमें से ज्यादातर ने मार्किट में कब्ज़ा जमा लिया है। ऐसे में नई विक्टर कितनी बेहतर साबित होगी और क्या इसे अब खरीदना होगा वाकई फायदे का सौदा आईये जानते है हमारे इस ख़ास रिव्यु में

loksabha election banner

लुक्स-डिजाइन: नई विक्टर नए और फ्रेश लुक्स के साथ आई है इसका स्टाइल इम्प्रेस करता है क्योकि यह स्पोर्टी और मॉडर्न लुक देती है। इसके बॉडी ग्राफिक्स नए ज़माने के है जबकि बाइक का फ्यूल टैंक मस्कुलर अंदाज़ में है।

वही बाइक की हेडलाइट बेहतर ढंग से डिजाइन की हुई है जिससे बाइक ज्यादा अग्रेसिव भी नज़र आती है। इसके अलावा नई विक्टर में डिजिटल कम एनालॉग स्पीडोमीटर दिया हुआ है जिसे रीड करना बेहद आसन है।

वही नाईट में यह ज्यादा खूबसूरत दिखाई देता है। लेकिन साइज़ के मामले में स्पीडोमीटर थोड़ा छोटा है अगर यह थोड़ा बड़ा होता तो बेहतर होता।

डेली यूज़ के लिए विक्टर को मार्किट में उतारा गया है इसलिए इसकी सीट को ज्यादा आरामदायक बनाया गया है वही बैकसपोर्ट के लिए सिल्वर ग्रैब रेल देखि जा सकती है।

कंपनी ने नई विक्टर की क्वालिटी में कोई समझौता नहीं किया है हैंडलबार पर दिए गये स्विच बेहद प्रीमियम है जबकि सेफ्टी के लिए भी फ्रंट व्हील में पैटल डिस्क ब्रेक लगा है जो असरदार ब्रेकिंग में मदद करता है कुलमिलाकर बाइक में फ्रेश फील नज़र आता है और क्वालिटी में तो इसका कोई जवाब ही नहीं है।

कीमत: कीमत की बात करें तो TVS ने नई विक्टर को दो वेरिएंट्स में पेश किया है इसके ड्रम ब्रेक वर्जन की कीमत 49,715 रुपए है जबकि डिस्क ब्रेक वर्जन की कीमत 51,715 रुपए है और ये सभी कीमत दिल्ली में एक्स शो रूम है।

चलिए एक नज़र डालते है विक्टर के इंजन पर फिर बात करते है बाइक की परफॉरमेंस के बारे में

TVS Victor इंजन:
• इंजन: 109.7 cc (3 वाल्व)
• पॉवर: 9.6 PS@7500 rpm
• टार्क: 9.4 Nm @6000 rpm
• गियर: 4 गियर
• माइलेज: 76 kmpl

परफॉरमेंस: बाइक को देखकर यह अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है की यह इतना पॉवरफुल होगी इसमें लगा 110 सीसी इंजन पॉवरफुल होने के साथ-साथ बेहद स्मूथ भी है जिसका फायदा डेली राइड के दौरान मिलेगा।

50 से 60 kmph की रफ़्तार से चलाने पर आप इसकी राइड का मज़ा ले सकते है जबकि 80 kmph की रफ़्तार से चलाने पर भी इसमें वाइब्रेशन महसूस नहीं हुआ है। सिटी राइड के लिए इसका इंजन मजेदार है लेकिन हाइवे पर थोड़ी पॉवर की कमी महसूस की जा सकती है।

खराब रास्तों पर बाइक आराम से निकल जाती है जिसमें काफी मदद इसकी आरामदायक सीट और रियर स्प्रिंग सस्पेंशन करते है। TVS का दावा है नई विक्टर 76kmpl की माइलेज आसानी से दे सकती है। विक्टर का व्हीलबेस 1260 mm है जबकि ग्राउंडक्लेरेंस 175mm है। परफॉरमेंस के लिहाज से विक्टर पसंद आई।

हमारा फैंसला: इसमें कोई दो राय नहीं है की विक्टर का नया अवतार निराश होने का मौका ना के बराबर देता है कम्यूटर सेगमेंट में विक्टर सभी को तगड़ा कॉम्पिटिशन देती है। अगर 110cc बाइक लेना चाहते है तो आप TVS विक्टर आपके लिए एक सही विकल्प साबित हो साबित हो सकती।


रिव्यु: TVS विक्टर
रेटिंग: 4/5


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.