Move to Jagran APP

कम EMI पर ऐसे खरीदें नई कार, जानें एक क्लिक पर पूरी जानकारी

हर किसी का सपना होता है कि उसके पास भी अपनी एक कार हो। मार्किट में इन दिनों नई कारों पर डिस्काउंट, एक्सचेंज ऑफर्स, जीरो डाउन पेमेंट और कम EMI जैसे लुभावने ऑफर्स की बहार है। वैसे सभी लोग EMI पर कार

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 19 May 2017 05:30 PM (IST)Updated: Fri, 19 May 2017 05:30 PM (IST)
कम EMI पर ऐसे खरीदें नई कार, जानें एक क्लिक पर पूरी जानकारी
कम EMI पर ऐसे खरीदें नई कार, जानें एक क्लिक पर पूरी जानकारी

नई दिल्ली (जेएनएन)। हर किसी का सपना होता है कि उसके पास भी अपनी एक कार हो। मार्किट में इन दिनों नई कारों पर डिस्काउंट, एक्सचेंज ऑफर्स, जीरो डाउन पेमेंट और कम EMI जैसे लुभावने ऑफर्स की बहार है। वैसे सभी लोग EMI पर कार लेते है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर थोड़ा होमवर्क और सावधानी बरती जाए तो कम EMI पर कार खरीदी जा सकती है।

loksabha election banner

बैंकों की EMI चेक करें
अगर आप EMI पर कार ले रहे हैं तो यह अवश्य चेक कर लें की कौन सा बैंक कम ब्याज दर पर लोन दे रहा है। वैसे अक्सर देखने में आता है की सरकारी बैंकों की ब्याज दरें प्राइवेट बैंकों और फाइनैंशियल कंपनियों की ब्याज दरों के मुकाबले कम ही होती हैं। इतना ही नहीं पुरुषों के तुलना में महिलाओं को ज्यादा छूट मिलती है।

सभी डॉक्युमेंट्स ध्यान से पढ़ें
लोन लेते समय सभी डॉक्युमेंट्स ध्यान से पढ़ें। कई बार लोग टर्म एंड कंडिशन्स नहीं पढ़ते। क्योकिं एक तो वो बहुत ही छोटे-छोटे फोंट्स में लिखी होती हैं दूसरी तरफ लोग उन पर ध्यान भी नहीं देते। उन्हीं टर्म एंड कंडिशन्स में कई ऐसी जानकारियां लिखी होती है जो आपको ऑफर देते समय नहीं दी जाती।

क्रेडिट हिस्ट्री
अगर आपने पहले भी कोई लोन लिया है और उसकी EMI समय पर जा रही है, या आपने समय पर पूरा भुगतान कर दिया है, तो आपका रिकॉर्ड अच्छा माना जाता है। ऐसे में आपको दुबारा लोन लेने में कोई दिक्कत नहीं होगी। अच्छे क्रेडिट स्कोर से बैंक आपको कई ऑफर्स भी देते हैं।

पुराने कस्टमर होने पर आपको मिलेगा फायदा
अगर आपने पहले भी किसी बैंक से EMI पर कार खरीदी है तो कोशिश करें कि फिर से उसी बैंक से ही EMI करायें। ऐसा करने से आपको थोड़ी रियायत मिल सकती है। किसी बैंक या फाइनैन्शियल कंपनी के मौजूदा कस्टमर होने पर आपको कई फायदे मिल सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.