Move to Jagran APP

Lok Sabha Election: 'आतंकी अजमल कसाब का पक्ष ले रही कांग्रेस', PM Modi बोले- सीमा पार 'टीम-बी' हुई सक्रिय

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को प्रोत्साहित करने के लिए सीमा पार से ट्वीट किए जा रहे हैं और बदले में कांग्रेस पाकिस्तान को आतंकी हमलों पर क्लीनचिट दे रही है।जाहिर है कांग्रेस का अजमल कसाब और पाकिस्तान के अन्य 10 आतंकियों से गहरा संबंध है। प्रधानमंत्री ने कहा कि तीन चरणों के मतदान ने स्पष्ट कर दिया है कि इंडी-गठबंधन की एक्सपायरी डेट चार जून तय हो गई है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Published: Tue, 07 May 2024 11:45 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2024 11:45 PM (IST)
आतंकी अजमल कसाब का पक्ष ले रही कांग्रेस- PM Modi।

आईएएनएस, अहमदनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस अब आतंकी अजमल कसाब का पक्ष ले रही है। चूंकि संसदीय चुनाव में उसकी 'टीम-ए' को हार का सामना करना पड़ रहा है, इसलिए सीमा पार उसकी 'टीम-बी' सक्रिय हो गई है। आतंकियों और कांग्रेस के बीच संबंधों पर लोग पूछ रहे हैं कि यह रिश्ता क्या कहलाता है।

loksabha election banner

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला

उन्होंने कहा कि 26/11 मुंबई आतंकी हमले से संबंधित महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष (विजय वडेट्टीवार) का बयान बेहद खतरनाक था। महाराष्ट्र के अहमदनगर और बीड में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये कांग्रेसी अब मिलकर आतंकी अजमल कसाब का पक्ष ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में विदेश राज्यमंत्री रहे और परिवार के करीबी शख्स ने भी कसाब को निर्दोष बताया है। यह मुंबई हमलों में मारे गए सभी निर्दोष नागरिकों का अपमान है। यह उन सभी सुरक्षा बलों का अपमान है जिन्होंने मुंबई हमलों में सभी आतंकियों को मार गिराया था। साथ ही यह शहीद तुकाराम ओंबले जैसे शहीदों का भी अपमान है।

कांग्रेस के लिए अब सीमा पार से हो रहे ट्वीटः पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को प्रोत्साहित करने के लिए सीमा पार से ट्वीट किए जा रहे हैं और बदले में कांग्रेस पाकिस्तान को आतंकी हमलों पर क्लीनचिट दे रही है। जाहिर है कांग्रेस का अजमल कसाब और पाकिस्तान के अन्य 10 आतंकियों से गहरा संबंध है।

विजय वडेट्टीवार ने क्या कहा था?

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने दावा किया था कि 26/11 हमले के दौरान एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे की मौत आतंकियों की गोली से नहीं, बल्कि आरएसएस के नजदीकी वाले पुलिस अधिकारियों की गोली से हुई थी। मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस शासनकाल में आतंकियों का प्रधानमंत्री आवास में स्वागत किया जाता था। दिल्ली में बटला हाउस मुठभेड़ के बाद एक शीर्ष कांग्रेस नेता ने आंसू बहाए थे। ऐसे दिन वापस न आएं इसके लिए मोदी चट्टान की तरह खड़ा है।

रेत के किले की तरह ढह जाएगा इंडी-गठबंधन का कुनबाः प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री ने कहा कि तीन चरणों के मतदान ने स्पष्ट कर दिया है कि इंडी-गठबंधन की एक्सपायरी डेट चार जून तय हो गई है और तब भानुमती का यह कुनबा रेत के किले की तरह ढह जाएगा। इसके बाद इंडी-गठबंधन का झंडा उठाने वाला कोई नहीं बचेगा। पहले चरण में यह गठबंधन पस्त और दूसरे चरण में ध्वस्त हो गया है। तीसरे चरण में यदि कहीं कोई दीया टिमटिमाता रह गया हो तो वह भी बुझ गया है।

कांग्रेस के साथ राकांपा और शिवसेना नकली

उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ असली राकांपा व असली शिवसेना हैं और कांग्रेस के साथ नकली राकांपा व नकली शिवसेना हैं। कांग्रेस सिर्फ नकली वादे कर सकती है और नकली वीडियो बना सकती है।

मोदी ने कहा कि अगर इंडी गठबंधन सत्ता में आ गया तो वह निरस्तीकरण अभियान चलाएगा और अनुच्छेद-370 हटाने, सीएए, राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले, तत्काल तीन तलाक, किसान सम्मान निधि एवं मुफ्त राशन योजना जैसे कार्यों को निरस्त करने के लिए कदम उठाएगा। वह बुलेट ट्रेन परियोजना भी रद कर देगा।

बीड में संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री एक बार भावुक हो गए। उन्होंने याद किया कि पिछले 10 वर्षों में उन्होंने गोपीनाथ मुंडे, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली और मनोहर पर्रीकर जैसे साथियों को खो दिया है, अब वह उनकी कमी महसूस कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election: तीसरे चरण में 61.55 प्रतिशत मतदान, असम में सबसे ज्यादा तो महाराष्ट्र में सबसे कम पड़े वोट

Shekhar Suman joins BJP: 'कथनी और करनी में होता है अंतर', भाजपा में शामिल होने के बाद शेखर सुमन ने ऐसा क्यों कहा?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.